Uncategorized

रिश्वतखोर पटवारी चढ़ा विजिलेंस के हत्थे, किसान से रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Yuva Haryana, 19 November,  2020

करनाल में स्टेट विजिलेंस की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। बता दें कि टीम ने यहां एक रिश्वतखोर पटवारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी ने किसान से पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। इस मामले में आरोपी पटवारी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

 

 

विजिलेंस डीएसपी सुनील कुमार ने बताया कि उन्हें इंद्री क्षेत्र के गांव नगला वासी अरशद ने शिकायत दी थी, जिसमें बताया था कि वह यमुना में आई अपनी जमीन की चकबंदी कराना चाहता था। चकबंदी कार्यायल में तैनात पटवारी परमजीत सिंह के पास उनका मामला था।

पटवारी ने इस कार्य के लिए उससे पहले 50 हजार की रिश्वत की मांग की थी, जो उसने दे दी। इसके बावजूद वह उससे पांच हजार रुपये की फिर मांग करने लगा। पटवारी ने उसे यह राशि देने के लिए करनाल स्थित चकबंदी कार्यालय में बुलाया था।

शिकायत के आधार पर कार्रवाई के लिए उन्होंने एसआई नफे सिंह व सुबे सिंह की एक टीम बनाई और वे योजना के तहत वहां पहुंच गए, जहां किसान ने पटवारी को दो-दो हजार व पांच-पांच सौ के नोट दिए। योजनानुसार जैसे ही उसने पटवारी को यह नोट दिए तभी ईशारा मिलते ही टीम ने पटवारी को काबू कर लिया और उससे उक्त राशि भी बरामद की।

आरोपित को कार्यालय लाया गया, जहां केस दर्ज करने के बाद उसे पेश करने के लिए अदालत ले जाया गया। डीसपी सुनील कुमार ने बताया कि आरोपित पटवारी वर्ष 2018 से चकबंदी कार्यालय में कार्यरत है और मूल रूप से वह पंचकुला का रहने वाला है।

 

ये भी पढ़िये >>

जेजेपी के संगठन में हुई नई महत्वपूर्ण नियुक्तियां, देखिए पूरी लिस्ट

Yuva Haryana

ईयरफोन लगाने वाले हो जाएं सावधान, चुकानी पड़ सकती हैं यह बड़ी कीमत

Yuva Haryana

जींद उपचुनाव को लेकर हाईकोर्ट की सख्ती, चुनाव आयोग को लगाई फटकार

Yuva Haryana

हरियाणा की सभी 90 सीटों का देखिये ताजा हाल, कौन जीता, कौन हारा, कहां फंसी है बाजी

Yuva Haryana