मुजफ्फरनगर महापंचायत में उमड़ा भारी जन-सैलाब, राकेश टिकैत के समर्थन में आए किसान

Yuva Haryana, 29 January, 2021

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए घटनाक्रम के बाद किसान आंदोलन नए मोड़ पर है। भारतीय किसान यूनियन प्रवक्ता राकेश टिकैत की भावुक अपील के बाद आज यूपी के मुजफ्फरनगर में महापंचायत का आयोजन किया गया है। यहां हो रही महापंचायत में कई पड़ोसी राज्यों के किसान भी जुटे हैं। ट्रैक्टरों पर सवार होकर भारी तादाद में किसान महापंचायत में पहुंचे हैं।

बता दें कि राकेश टिकैत की सिसकी के बाद मुजफ्फरनगर में माहौल गरमा गया। गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन के समर्थन में अब मुजफ्फरनगर में महापंचायत दोपहर 12 बजे के बाद से चल रही है। राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में हो रही महापंचायत में सुबह से ही किसान ट्रैक्टरों पर सवार होकर पहुंचने लगे थे। बता दें कि यहां पर दोपहर होते-होते किसानों का रेला उमड़ पड़ा।

इधर जयंत चौधरी भी आज गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचकर राकेश टिकैत से मिले हैं और उन्होंने किसान आंदोलन को किसी भी हालत में कमजोर ना होने देने की बात कही है। इधर दिल्ली सरकार के मंत्री और विधायक भी गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत से मिलने के लिए पहुंचे हैं। वहीं हरियाणा से इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने रात के समय ही कार्यकर्ताओं को गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने की अपील की थी। वहीं अब खुद अभय चौटाला भी कल गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे हैं।

गौरतलब है कि, भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत के आह्वान पर आज मुजफ्फरनगर में महापंचायत चल रही है। इस महापंचायत में खाप चौधरी और बड़े किसान चेहरे शामिल हैं। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। यह महापंचायत जिले GIC मैदान में हो रही है। बता दें बीती रात गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के लिए पानी और बिजली की सप्लाई बंद करने के बाद भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत रो पड़े थे।  उन्होंने कहा था कि, किसानों पर अत्याचार हो रहा है। जिसके बाद भाकियू ने महापंचायत की घोषणा की थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top