फरीदाबाद: ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे में शहीद हुए लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ को दी गई अंतिम विदाई

Yuva Haryana, 27 January, 2021

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को भारतीय सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश कर गया था। जिसमे मौजूद सेना के एक पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ शहीद हो गए और दूसरे पायटल की हालत गंभीर बनी हुई है। लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ के शव को आज उनके घर फरीदाबाद ले जाया गया जहां उनका दाह संस्कार किया गया।

इस दौरान वहां लेफ्टिनेंट कर्नल की पत्नी, 5 वर्ष का बेटा और माता-पिता मौजूद रहें। शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल ऋषभ के अंतिम दर्शन के लिए काफी लोग पहुंचे थे। परिवार ने भारी मन से देश के वीर सपूत को अंतिम विदाई दी।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारतीय सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश कर गया था। रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, घटना में घायल हुए दो पायलट में एक की अस्पताल में मौत हो गई। घायल हुए दोनों पायलट को मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर ध्रुव ALH (एडवांस्ड लाइट हेलिकप्टर) टेक ऑफ के दौरान तार से टकरा गया, जिसके कारण यह हादसा हुआ।

पठानकोट मिलिट्री अस्पताल में कराया गया था भर्ती
रिपोर्ट के मुताबिक, कठुआ के सीनियर पुलिस अधीक्षक ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, “लखनपुर के नजदीक भारतीय सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर क्रैश कर गया। घटना में दो पायलट जख्मी हो गए। उन्हें पठानकोट के मिलिट्री अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया गया है।

Scroll to Top