Home Breaking इनेलो के नये प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति, जानिये कौन बने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष-

इनेलो के नये प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति, जानिये कौन बने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष-

0

Yuva Haryana

Chandigarh, 14 June, 2019

इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने पार्टी के पुनर्गठन का सिलसिला जारी रखते हुए बीरबल दास ढालिया आईएएस (सेवानिवृत्त) को पार्टी का हरियाणा प्रदेश इकाई का प्रदेशाध्यक्ष बनाने की घोषणा की है। बीरबल दास ढालिया ने जब से अवकाश प्राप्त किया है तभी से वह पार्टी के साथ जुड़े रहे हैं और विभिन्न पदों पर रहते हुए कार्यभार सम्भाला है। पुरानी राष्ट्रीय कमेटी में वे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का कार्य सम्भाले हुए थे।

पुनर्गठन में एक और महत्वपूर्ण बदलाव लाते हुए चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने व्यावहारिक रूप से पिछले छह वर्ष से पार्टी की कमान संभाले हुए ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला को प्रदेश प्रधान महासचिव नियुक्त किया है। इनके अतिरिक्त पानीपत के ओमप्रकाश माटा, रेवाड़ी के सुनील यादव, घरोंडा से पूर्व विधायक श्रीमती रेखा राणा, करनाल से स. कंवरजीत सिंह प्रिंस, कैथल से पूर्व मंत्री सुरेंद्र मदान और सोनीपत से इंद्रजीत दहिया को पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

बरवाला से विधायक वेद नारंग, सोनीपत के पूर्व विधायक रामकुमार सैनी, पलवल से महेंद्र सिंह चौहान, आदमपुर से राजेश गोदारा, नरवाना से बलदेव बाल्मीकि, डबवाली से पूर्व विधायक डॉ. सीता राम व बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक नफे सिंह राठी को प्रदेश महासचिव नियुक्त किया गया है। भिवानी से डॉ. केसी काजल, गुरुग्राम से किशोर यादव, यमुनानगर से दलमीरा सैनी, नारनौल से सतबीर बडेसरा, अवकाश प्राप्त हरियाणा सिविल सर्विस से जगतार सिंह संधू, पटौदी से पूर्व विधायक रामबीर, मेवात से एडवोकेट अयूब खां और करनाल से रामकुमार ऐबला को प्रदेश सचिव नियुक्त किया गया है।

डॉ. एमएस मलिक, डायरेक्टर जनरल पुलिस (सेवानिवृत्त) को नीति एवं कार्यक्रम कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उन्हीं के साथ गुरुग्राम से विरेंन राणा को भी उस समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है। पूर्व विधायक रणबीर मंदोला को संगठन सचिव, पंचकूला के प्रवीण आत्रेय को राज्य प्रवक्ता और कैथल से पारस मित्तल को खजांची नियुक्त किया गया है।

अनुशासन समिति का अध्यक्ष पहले की तरह पूर्व विधायक शेर सिंह बडशामी ही बने रहेंगे। नच्छत्र सिंह मल्हान कार्यालय सचिव और प्रो. हरबंस सिंह मुख्य मीडिया संयोजक का कार्यभार संभालेंगे।

इनके अतिरिक्त राज्य के सभी जिलों के अध्यक्षों के नामों की भी घोषणा की गई है। पंचकूला से पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी, अम्बाला से शीशपाल जंधेड़ी, कुरुक्षेत्र से संदीप टेका, कैथल से कंवरपाल शर्मा, जींद से पूर्व विधायक रामफल कुंडू, सिरसा से पदम जैन, फतेहाबाद से बलविंदर सिंह कैरों, भिवानी से सुनील लाम्बा, हिसार से सतबीर सिसाय, महेंद्रगढ़ से राव होशियार सिंह, गुरुग्राम से रोहताश खटाना, फरीदाबाद से देवेंद्र चौहान, रोहतक से सतीश नांदल, झज्जर से महावीर गुलिया, सोनीपत से सुरेंद्र छिकारा, पानीपत से हेमराज जागलान, करनाल से यशवीर राणा, यमुनानगर से महिपाल ढांडा, मेवात से मोहम्मद तलाह, पलवल से अजीत सिंह बॉबी, रेवाड़ी से डॉ. राजपाल यादव एवं दादरी से विजय पंचगामा को जिलाध्यक्ष बनाया गया है।

राज्य के विभिन्न प्रकोष्ठों के संयोजकों के नामों की भी घोषणा की गई है। जींद से सुमित्रा देवी महिला प्रकोष्ठ, रोहतक से ब्रिगेडियर दीपक खुराना भूतपूर्व सैनिक प्रकोष्ठ, नीलोखड़ी से पूर्व विधायक मामू राम गोंदर को अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ, पंचकूला से डॉ. सतबीर सैनी एचसीएस (सेवानिवृत्त) को पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ, हांसी से पूर्व मंत्री सुभाष गोयल को व्यापार प्रकोष्ठ, यमुनानगर से जाहिद खां को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, हिसार से जस्सी पेटवाड़ को युवा प्रकोष्ठ, देवीलाल सिहाग एचसीएस (सेवानिवृत्त) को कर्मचारी प्रकोष्ठ, कुरुक्षेत्र से स. बूटा सिंह लूखी को किसान प्रकोष्ठ, महेंद्रगढ़ से बलवान सिंह फौजी को श्रमिक प्रकोष्ठ, हिसार से आरएस खर्ब आईएएस (सेवानिवृत्त) को बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ, महेंद्रगढ़ से एडवोकेट जसवीर सिंह ढिल्लो को कानून प्रकोष्ठ, हिसार से बहादुर सिंह नायक  को टपरीवास प्रकोष्ठ, पंचकूला से डॉ. सतवीर चौधरी डायरेक्टर जनरल हैल्थ (सेवानिवृत्त)  को चिकित्सक प्रकोष्ठ और हिसार से सूबे सिंह को खेल प्रकोष्ठ का प्रदेश संयोजक नियुक्त किया गया है। सिरसा से अर्जुन चौटाला को इंडियन नेशनल लोकदल की छात्र इकाई आईएसओ का राष्ट्रीय प्रभारी नियुक्त किया गया है।

 

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में टिड्डी दल को लेकर अलर्ट जारी, राजस्थान में खेत में डीजे बजाने का वीडियो वायरल

राजस्थान के कई इलाकों में टिड्डी दल के हमले के बाद अब हरियाणा में भी खतरा बढ़ गया है। हाला…