Home Breaking मिशन 46 के साथ जेजेपी उतरेगी विधानसभा चुनावों में – निशान सिंह

मिशन 46 के साथ जेजेपी उतरेगी विधानसभा चुनावों में – निशान सिंह

0
0Shares

Yuva Haryana

Chandigarh, 18 June, 2019

जननायक जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मिशन 46 का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य के साथ पार्टी विधानसभा चुनावों में उतरेगी और पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। यह बात जननायक जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने मंगलवार को हिसार में अर्बन स्टेट स्थित पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला के आवास पर पत्रकार वार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि लोकसभा के चुनाव राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ा गया और मोदी के चेहरे के सामने कांग्रेस राहुल के चेहरे को रख नहीं पाई और यही कारण रहा है कि कांग्रेस अपने पिछले लोकसभा के प्रदर्शन में कोई ज्यादा सुधार नहीं कर पाई। लोकसभा चुनावों में राष्ट्रवाद का मुद्दा छाया रहा, वहीं हरियाणा के विधानसभा के चुनावों मे रोजगार, महिलाओं की सुरक्षा, किसानों की आर्थिक हालात, बढ़ते अपराध, अवैध खनन सहित अन्य स्थानीय मुद्दे हावी रहेंगे। जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में जेजेपी आगामी चुनावों के लिए इन्हीं मुद्दों के लेकर अपना विजन जनता के सामने रखेगी।

प्रदेश में गिरते भूजल स्तर पर मुख्यमंत्री खट्टर द्वारा उठाए गए कदमों को लेकर प्रदेशाध्यक्ष ने नाकाफी बताया और चावल की फसल पर लगाई जा रही पूर्णत: पाबंदी की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि धान पर पाबंदी थोपने की बजाय प्रदेश में कम समय पर और थोड़े पानी से पकने वाली धान की फसलों को प्रात्साहित करे।

उन्होंने धान की पूसा 1509 का जिक्र करते हुए कहा कि यह फसल जुलाई में लगती है और बारिशें शुरू हो जाती हैं। यह किस्म कम समय में तैयार हो जाती है। उन्होंने कहा कि पूसा 1509 किस्म को सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य के दायरे में लाए और न्यूनतम समर्थन मूल्य लगभग तीन हजार रूपये प्रति क्विंटल घोषित करे।

उन्होंने कहा कि जेजेपी के सत्ता में आने पर डार्क जोन में किसानों को धान न लगाने की शर्त को खत्म करेगी और पूसा 1509 किस्म लगाने के लिए प्रोत्साहित करेगी। प्रदेश में टयूबवैल लगाने की लगाई पाबंदी को भी जेजेपी सत्ता में आने पर समाप्त करेगी। युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित करेगी।

उन्होंने कहा कि मनोहर खट्टर सरकार अपनी नाकामियां छिपाने में लगी हैं। प्रदेश में भाजपा के राज में कई जिलों में अवैध खनन जारी है और लोगों ने सबूत के तौर पर इसकी विडियो भी जारी की हैं पर सरकार चुप बैठी है जाहिर है कि सरकार की इसमें मिलीभगत है।

इस अवसर पर जिला प्रधान जयपाल बांडाहेड़ी, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, शहरी जिला प्रधान तरूण जैन, हलका प्रधान प्रहलाद सिंह सैनी, भरत सिंह, राजमल काजल, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई, दलबीर पंवार, रवि आहुजा, सूबे सिंह सिवाच, महावीर खर्ब, कैप्टन छाजूराम, ईश्वर लौरा, विपिन गोयल, मोहित अरोड़ा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

शहरी निकायों के मेयर और अध्यक्ष के सीधे चुनाव को मान्यता, अब बदलाव मुश्किल

Yuva Haryana, Chandigarh हरियाणा मे&…