Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

किसानों के विरोध के बीच फील्ड में खुलकर उतरेंगे BJP के विधायक और मंत्री, विरोध से निपटेगी पुलिस

Yuva Haryana, Chandigarh

हरियाणा में किसानों का विरोध झेल रहे भाजपा के विधायक मंत्री और पदाधिकारी अब सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे।इसका फैसला भाजपा नेताओं की कोर टीम में हुआ है। साथ ही वहीं इसके लिए विरोध करने वाले लोगों के प्रति यदि सरकार को सख्ती करनी पड़ी तो वह पीछे नहीं हटेगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आवास पर हुई भाजपा के प्रमुख नेताओं की बैठक में अराजक किस्म के लोगों से निपटने की रणनीति तैयार की गई। इस बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, गृह मंत्री अनिल विज, शिक्षा एवं संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया और वेदपाल एडवोकेट समेत कई प्रमुख नेताओं ने इस बैठक में भाग लिया।

वहीं राज्‍य के गृहमंत्री अनिल विज इस बात से खारे नाराज हैं कि मुट्ठी भर लोगों के विरोध की वजह से भाजपा व जजपा नेताओं ने सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाना बंद कर दिया है। गृह मंत्री विज को इस बात पर भी ऐतराज है कि गोहाना के पूर्व विधायक किताब सिंह मलिक को श्रद्धांजलि देने जाने की बजाय मुख्यमंत्री के आंवलावासियों के नाम पत्र लिखा।

उनकी राय थी कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल वहां जाते। उनके नहीं जाने से किसान जत्थेबंदियों से जुड़े कुछ उग्र प्रवृत्ति के लोगों का हौसला बढ़ा है। उन्होंने सलाह दी कि भाजपा व जजपा नेता पहले की तरह सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाएं। यदि कहीं असुरक्षा के हालात पैदा हुए तो पुलिस वहां अपनी ड्यूटी का पूरी जिम्मेदारी के साथ निर्वाह करेगी।

भाजपा अब 14 अप्रैल को बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर हर जिले में कार्यक्रम करेगी। इन कार्यक्रमों में भाजपा के केंद्रीय नेता, मंत्री, सांसद, विधायक और पार्टी नेता व कार्यकर्ता भागीदारी करेंगे। इन कार्यक्रमों में यदि किसी ने कोई विघ्न डाला तो पुलिस उनके साथ सख्ती से पेश आएगी। बैठक में शामिल अधिकतर नेता इस बात पर सहमत थे कि पार्टी संगठन और सरकार के कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर भागीदारी की जाएगी।

गृह मंत्री विज ने भरोसा दिलाया कि ऐसे कार्यक्रमों में पुख्ता सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस की होगी और सीआइडी को अपना काम मजबूती के साथ करना होगा। बैठक में पार्टी के संगठनात्मक मसलों पर भी बातचीत की गई। सहमति बनी कि राष्ट्रीय नेताओं के दिल्ली में पहुंच जाने के बाद भाजपा के प्रदेश संगठन को अंतिम रूप दिया जाएगा।

 

 

ये भी पढ़िये >>

बरोदा उपचुनाव के लिए BJP ने कृषि मंत्री जेपी दलाल को चुनाव प्रभारी किया नियुक्त

Yuva Haryana

गांव नीमवाला प्लाट की बेटी मनदीप शेरगिल ने हासिल किया ग्लोबल मिस इंडिया एशिया 2018 का खिताब

Yuva Haryana

हथियार के बल पर गैस एजेंसी के कर्मचारी से 2.60 लाख की लूट, केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

Yuva Haryana

हरियाणा में सरसों खरीद केंद्रों की लिस्ट जारी, देखिये पूरी लिस्ट

Yuva Haryana