Breaking चर्चा में हरियाणा हरियाणा विशेष

Online ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, शातिर तरीके से करता था ठगी

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”खबर सुनने के लिए क्लिक करे”]  

Yuva Haryana News
Chandigarh , 16 September , 2020

online ठगी करने वाले गिरोह आजकल काफी सक्रिय है। आए दिन कोई न कोई Online ठगी का मामला सामने आता रहता है। पुलिस अधीक्षक हांसी लोकेन्द्र सिंह के कुशल नेतृत्व में कार्य करते हुए जिला की CIA पुलिस की टीम ने एक शातिर अपराधी जो भोले भाले लोगो से Online  ठगी करता था को गिरफ्तार किया है।

जिसने हरियाणा के अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक में 40 से अधिक वारदात कबूली हैं। ऑनलाईन ठगी करने के मामले में CIA  ने राजस्थान के एक शातिर को गिरफ्तार किया है। उसे हांसी बस स्टैंड के समीप से गिरफ्तार किया गया है। ये ठग अपने साथियों के साथ मिलकर होटल, रेस्टोरेंट में फोन करके खाना पैक करवाने का ऑर्डर देते और फिर पेमेंट ऑनलाईन करने की बात कहते थे।

पेटीएम के माध्यम से ठगी करते थे। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह बड़े होटल, रेस्टोरेंट के नंबर लेते थे। शातिरों ने जींद में भी एक व्यक्ति के साथ ऐसे ही ठगी की थी। इसके अलावा महाराष्ट्र व कर्नाटक में 30-40 लोगों को ऐसे ठग चुके हैं। उनके साथी पकड़ से बाहर हैं।

मामले में पुलिस उसके साथी की तलाश कर रही है। वहीं एक टीम रात को उनके गांव में गई। पुलिस को दी शिकायत में हांसी बाईपास पर स्थित द रायल विंग्स के शेखर लांबा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 10 मार्च को दोपहर 2 बजे उनके पास किसी नंबर से फोन आया और खाना पैक करने के लिए कहा।

उन्होंने उनके द्वारा बताए गए ऑर्डर के अनुसार उन्होंने खाना पैक करवा दिया। खाना पैक होने के बाद उसी नंबर पर फोन किया। तो फिर उस शख्स ने उनके होटल के अकाउंट के डैबिट कार्ड की फोटो मांगी आगे और बैक साईड फोटो मांगी। जिससे उसी वक्त उनके खाते से 12 हजार 999 रुपए कट गये।

जब पेटीएम पास बुक में देखा तो पेमेंट एक कंपनी को गई थी। पुलिस अभिरक्षा के बाद माननीय न्यायालय में पेश करके जेल भेज दिया है। साथ ही पुलिस की एक टीम ऐसी भी है जो लगातार लोगों को ऐसे ठगों से सचेत रहने के बारे में जागरूक हर रही है।

ये भी पढ़िये >>

टीबी के मरीजों को अब हर महीने मिलेंगे 500 रूपये, जानिए क्या है योजना

Yuva Haryana

जानिये किसके साथ शादी के बंधन में बंधेंगे अभय चौटाला के बेटे अर्जुन चौटाला-

Yuva Haryana

स्पा की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट, पुलिस ने किया पर्दाफाश

Yuva Haryana

वेश्यावृति के आरोप में दो महिलाओं को जमकर पीटा, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

Yuva Haryana