Home Breaking हरियाणा के इस शख्स के पास आया पीएम मोदी का फोन, हालचाल जाना तो हो गए भावुक

हरियाणा के इस शख्स के पास आया पीएम मोदी का फोन, हालचाल जाना तो हो गए भावुक

0
0Shares

Yuva Haryana, Hisar

हरियाणा के हिसार के रहने वाले ओमप्रकाश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना के एक करोड़ लाभार्थी होने पर ओमप्रकाश के पास फोन किया। ओमप्रकाश के गले का कैंसर जिसके चलते ओमप्रकाश का ईलाज आयुष्मान भारत योजना के तहत चल रहा है।

मंगलवार शाम 6 बजे प्रधानमंत्री कार्यालय से ओमप्रकाश ने बेटे के पास फोन आया। इसके बाद रात लगभग 8:30 पीएम मोदी ने ओमप्रकाश से बात की। फोन पर प्रधानमंत्री ने जब हैलो बोला तो ओमप्रकाश को विश्वास ही नहीं हुआ कि फोन पर दूसरी तरफ से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोल रहे हैं। लेकिन जब प्रधानमंत्री ने उनका हाल चाल पूछा तो ओमप्रकाश की दबी हुई भावनाएं शब्दों के माध्यम से बह निकली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूछा कि इलाज के लिए उससे कितने रुपये लिए गए। इस पर ओमप्रकाश ने बताया कि उसे इलाज के लिए कोई पैसा नहीं देना पड़ा और अस्पताल ने दवाइयां भी दी हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि हर गरीब व जरूरतमंद परिवारों के लिए ये योजना बहुत महत्वपूर्ण है जो मरते व्यक्ति को नया जीवनदान देने वाली है।

प्रधानमंत्री ने ओमप्रकाश को भरोसा दिलाया कि वो घबराएं नहीं उनका पूरा इलाज निशुल्क किया जाएगा और वो पहले की तरह ठीक हो जाएंगे। प्रधानमंत्री ने उनके स्वस्थ और दीर्घायु होने की कामना की। प्रधानमंत्री की दिल छू लेने वाली बातें सुनकर ओमप्रकाश की आंखों में खुशी के आंसू आ गए। प्रधानमंत्री ने ओमप्रकाश से ये भी कहा कि वो इस योजना का अधिक से अधिक लोगों तक प्रचार करें ताकि दूसरे लोग भी इस योजना का लाभ उठा सकें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूछने पर ओमप्रकाश ने बताया कि 3 महिने पहले बीमार होने पर उसने अमरोहा मेडिकल कॉलेज से इलाज करवाया था। वहां के डॉक्टरों ने उसे कैंसर होने की बात कही थी, जिसके बाद उसे जीवन के प्रति उम्मीदें धूमिल होती दिखाई दी। फिर उसने हरिद्वार से देसी दवाइयां भी ली और हिसार के जिंदल अस्पताल में भी इलाज करवाया।

जिंदल अस्पताल में भी उसे कैंसर होने की पुष्टि हुई. हारे मन से उसने आधार अस्पताल में फिर जांच करवाई. जहां उसे गले के कैंसर की पुष्टि हुई. जहां उसे पता लगा कि ‘आयुष्मान भारत योजना’ के तहत उसका निशुल्क इलाज हो सकता है.इसी योजना के तहत अस्पताल में उनका निशुल्क इलाज शुरू हुआ। अब उसे बताया गया है कि जल्द ही उनका ऑपरेशन किया जाएगा। इलाज शुरू होने के बाद अब उसे उसके स्वास्थ्य में कुछ सुधार दिखाई दे रहा है. वहीं इसके बाद लगभग 9:30 बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम ओमप्रकाश के घर पहुंची और उनका स्वास्थ्य चेकअप किया।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कोरोना सैंपल देने के बाद खेत में पेड़ से लटका मिला था शव, रिपोर्ट आई नेगेटिव, हत्या का आरोप

हिसार के मसूदप…