Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

हरियाणा में आने वाले तीन दिन होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग ने Orange Alert किया जारी

Yuva Haryana, Hisar

हरियाणा में तीन चार दिनों तक मॉनसून की तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की तरफ से ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश में 25 जुलाई से 29 जुलाई तक हल्की से मध्यम व तेज बारिश होने की संभावना है।
दक्षिण पाश्चिमी मॉनसून 18 जुलाई से हरियाणा राज्य में सक्रिय होने से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 21 जुलाई तक तथा 22 व 23 जुलाई को कुछ एक स्थानों पर बारिश हुई है। 1जून से 23 जुलाई तक भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकडो के विश्लेषण से पता चलता है कि हरियाणा राज्य में 199.2 मिलीमीटर बारीश दर्ज हुई है जो सामान्य बारिश (163.3मिलीमीटर) से 22 प्रतिशत अधिक है।
मौसम पूर्वानुमान:- एनसीआर(फरीदाबाद, बल्लभगढ़) और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। मानसून टर्फ रेखा अनूपगढ़, सवाई माधोपुर, रीवा, अम्बिकापुर होते हुए उत्तर पाश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है तथा दक्षिण पाश्चिमी राजस्थान पर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है।

जिससे राज्य में 24 व 25 जुलाई को कुछ एक स्थानों पर हल्की बारिश परन्तु बंगाल की खाड़ी में बनने वाले एक कम दबाब का क्षेत्र से 26 जुलाई से मॉनसून हरियाणा राज्य में फिर से और सक्रिय होने की संभावना है। जिससे 26 जुलाई रात्रि से 29 जुलाई के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवायों व गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, केरल के अलग-अलग हिस्सों, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

कच्छ, राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, रायलसीमा, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश की संभावना हैं।

 

ये भी पढ़िये >>

22 दिन में डबल हो रहे कोरोना के मामले, विज ने कहा हरियाणा में कम्युनिटी स्पेड नहीं

Yuva Haryana

नामी होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट, दो युवतियों समेत पांच लोग गिरफ्तार

Yuva Haryana

पराली नहीं जलाने वाले किसान और पंचायत को मिलेगा इनाम-केंद्र सरकार

Yuva Haryana

5 साल पहले हुई थी शादी, अब दो मासूमों को पीछे छोड़ विवाहिता ने लगा ली फांसी

Yuva Haryana