Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें सोशल-वायरल हरियाणा

इन राशि धारकों का आज खुलेगा भाग्य, जानिए आज का अपना राशिफल

Yuva Haryana, Today Horoscope

आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन आपको कलात्मक कार्यों में दिमाग लगाना होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। विद्यार्थी खुद को सक्रिय बनाए रखें। स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अभी राहत भरी है।

वृष- मातृ पक्ष से तनाव मिल सकता है। टीम को बूस्ट करें और उनके माध्यम से भी काम करवा सकते हैं। सकारात्मक विचारों से ओतप्रोत रहने के लिए सफल लोगों की जीवनी पढ़िए। ज्ञान लेने का सही समय है। नौकरीपेशा लोगों के लिए यात्राओं का समय है। संतान या शिक्षा के कारण तनाव मिलेगा। पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। संयम से काम लें।

मिथुन- स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य पूर्ण होगा। सांस लेने में यदि दिक्कत हो रही हो तो लापरवाही न बरतें। जीवनसाथी यदि करियर में बनना चाहते हैं तो उनकी संभव मदद करें, खुद को अपडेट करने के लिए वह कोर्स आदि कर सकती हैं।

कर्क – आज के दिन आपको बौद्धिक क्षमता पर भरोसा करना है और अपने निर्णयों पर अटल रहें, तो वहीं दूसरी ओर अचानक लाभ की संभावना दिख रही है यदि किसी को उधार दे रखा है तो उनसे मांग सकते हैं। उच्च अधिकारी या घर के मुखिया का सहयोग मिलेगा, लेकिन स्वयं के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी।

सिंह – आज के दिन प्लानिंग से बिगड़े काम भी बन सकेंगे। कला या इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े हैं तो दिन बेहद ही उपयुक्त रहेगा। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। पिता या घर के मुखिया का सहयोग रहेगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।

कन्या – आज के दिन आप जो भी लाभ कमाएं, उसे भविष्य के लिए निवेश करना लाभप्रद होगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। व्यर्थ की उलझनें रहेंगी। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा।

तुला- पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जिन विद्यार्थियों के नोट्स और महत्वपूर्ण कागज मिस्प्लेस हो गए थे, उन्हें पुन: खोजना चाहिए मिलने की प्रबल संभावना है। सेहत में महामारी को लेकर सतर्क रहें। दांपत्य जीवन में यदि स्थितियां विस्फोटक चल रही हैं तो शांत रहना ही एकमात्र उपाय होगा। जमीन की खरीद या बिक्री के लिए समय उपयुक्त है।

वृश्चिक – स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। मन अज्ञात भय से ग्रसित रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। युवा वर्ग पिता से मार्गदर्शन लें। जल्दबाजी में निर्णय लेना नुकसानदेह हो सकता है। हृदय रोगी अनावश्यक चिंता से बचें। मां के स्वास्थ्य में यदि गिरावट है तो उनकी देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए।

धनु- आज के दिन आपके सभी कार्य साझेदारी में ही पूरे होंगे, इसलिए प्रयास करें कि सबके साथ तालमेल बनाकर चलें। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद के लिए आगे बढ़ना चाहिए। जीविका के क्षेत्र में किया गया प्रयास किसी सीमा तक सार्थक होगा। पारिवारिक मामलों में कुछ व्यवधान रहेगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। मधुर सबंध बनेंगे।

मकर – गृह कलह से बचें, जबकि संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। रिश्तों में मजबूती आएगी। आर्थिक मामलों में आशातीत प्रगति होगी। बहुत दिनों से यदि आप कोई कोर्स आदि करना चाहते हैं तो आज से स्टार्ट कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन से संबंधित बातचीत चल सकती है। बड़े व्यापारी सरकारी कामकाज के बाद सभी दस्तावेज पूरे रखें। कब्ज से संबंधित परेशानी रहेगी। खानपान में मोटा अनाज का सेवन करें। परिवार में आपकी बातों को महत्व दिया जाएगा।

कुंभ – आज आपका विवेक बढ़ेगा। धैर्यवान होकर महत्वपूर्ण निर्णय को ले पाएंगे। लंबे समय से डूबा धन मिलने की संभावना बन रही है। यदि किसी को कर्ज दिया है तो आज उन्हें रिमाइंड करा दें। स्थ्य में सुधार होगा। व्यावसायिक पक्ष मजबूत होगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी, लेकिन यात्रा के दौरान सचेत रहें। किया गया पुरूषार्थ सार्थक होगा।

मीन- आज के दिन बनते हुए कामों से आपका आत्मबल मजबूत रहेगा, तो वही दूसरी ओर अपनी कलम बचाकर रखनी होगी, यानी महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट में हस्ताक्षर करने से पहले एक बार अवश्य पढ़ लें। स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। संबंध मुधर होंगे।

ये भी पढ़िये >>

मां ने प्रेमी संग मिलकर लुटाई बेटी की इज्जत, 3 लाख में किया सौदा

Yuva Haryana

रोडवेज यूनियन पदाधिकारियो को वार्ता के लिए बुलाया, देखिये लिस्ट

Yuva Haryana

Home Minister Anil Vij की सिक्योरिटी स्टाफ के चार जवान मिले कोरोना पॉजिटिव

Yuva Haryana

दिल्ली-गुरुग्राम के बीच कनेक्टिविटी सुधारने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने वाली है हरियाणा सरकार

Yuva Haryana