Home Breaking व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स के लिए ला रहा है शानदार फिचर्स, चैटिंग और वीडियो कॉल में होंगे ये बड़े बदलाव, देखिए

व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स के लिए ला रहा है शानदार फिचर्स, चैटिंग और वीडियो कॉल में होंगे ये बड़े बदलाव, देखिए

0
10Shares

Yuva Haryana, Chandigarh

फ़ेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाली वॉटसऐप (WhatsApp) अब अपने यूजर्स के लिए कई सारे नए फीचर्स को शुरू करेगा। इस मैसेजिंग कंपनी ने अपने मोबाइल ऐप और वेब वर्ज़न के लिए ढ़ेर सारे नए फीचर्स का ऐलान किया है। इसमें एनिमेटेड स्टीकर्स, क्यूआर कोड्स व बेहतर वीडियो कॉलिंग फंक्शन्स शामिल हैं। वॉट्सऐप का यह फीचर एंड्रॉयड और आइफोन यूजर्स के लिए रहेगा। जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

WhatsApp के नए फीचर्स-

चैटिंग को आसान और मजेदार बनाने के लिए ऐप में क्यूआर कोड भी मिलेगा, जिससे यूजर्स नए कॉन्टैक्टस आसानी से जोड़ सकेंगे। उन्हें केवल दूसरे यूजर के QR कोड को स्कैन करना होगा और कॉनटैक्ट उनके वॉट्सऐप में जुड़ जाएगा।

कंपनी ने मुताबिक इनमें से कुछ नई सुविधाओं को अगले कुछ हफ्तों में स्टेबल अपडेट में रोल आउट किया जाएगा। यूजर्स जल्द ही वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन में एनिमेटेड स्टिकर देखना शुरू कर पाएंगे। ये एनिमेटेड स्टिकर मूविंग GIF/Video की तरह काम करेंगे।

मैसेजिंग ऐप ने यह भी बताया कि जियो फोन के वाॅटसऐप के लिए जल्द ही स्टेटस सपोर्ट भी पेश किया जाएगा। यानी अब जियो फोन यूज़र भी स्मार्टफोन यूज़र्स की तरह वॉटसऐप स्टेटस को शेयर कर पाएंगे, जो 24 घंटे तक के लिए रहता है। इसके अलावा, वॉटसऐप वेब और डेस्कटॉप ऐप के लिए कंपनी जल्द ही बाकि फीचर्स के साथ डार्क मोड भी लेकर आने वाली है।

इसके अलावा यूज़र्स को बेहतर वीडियो कॉलिंग अनुभव देने के लिए कंपनी ने ग्रुप वीडियो कॉल के दौरान फुल स्क्रीन फीचर जोड़ा है, इस फीचर के जरिए आप ग्रुप कॉलिंग के दौरान किसी भी एक सदस्य की स्क्रीन को फुल करके देख सकते हैं। वाॅटसऐप ने अप्रैल में ग्रुप वीडियो कॉलिंग सदस्यों की संख्या को बढ़ाकर 8 किया था।

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पुलिस विभाग में बड़े स्तर पर कर्मचारियों के तबादले, देखिए पूरी लिस्ट

Yuva Haryana News, Charkhi Dadri, 14 Aug. 2020 दादरी ज…